For News (24x7) : 9829070307
RNI NO : RAJBIL/2013/50688
Visitors - 73297910
Horizon Hind facebook Horizon Hind Twitter Horizon Hind Youtube Horizon Hind Instagram Horizon Hind Linkedin
Breaking News
Ajmer Breaking News: गोगामेडी मेला रहेगा स्थगित |  Ajmer Breaking News: अधिकतम व्यक्तियों की करें सैम्पलिंग-कलक्टर राजपुरोहित अजमेर शहर को चार जोन में बांटकर लिए जाएंगे सेम्पल |  Ajmer Breaking News: अब एसिम्पटोमेटिक मरीजों को किया जाएगा होम आइसोलेट शहर को चार जोन में बांटकर बढ़ाए जाएंगे सैम्पल |  Ajmer Breaking News: विद्यालय कार्मिकों की सेवा पुस्तिकाओं का अवलोकन |  Ajmer Breaking News: संक्रमण को देखते हुए आज से व्यापारियों का स्वेच्छिक बंद का निर्णय |  Ajmer Breaking News: दो महिला व 1 पुरुष सहित 3 कोरोना पोजेटिव पाए गए |  Ajmer Breaking News: एबीवीपी राष्ट्र शक्ति व व्यक्तित्व निर्माण की पाठशाला है |  Ajmer Breaking News: अजय शर्मा बने जिला स्तरीय दुग्ध विक्रय केंद्र समिति के सदस्य |  Ajmer Breaking News: भारत विकास परिषद के स्थापना दिवस पर होंगे विभिन्न सेवा कार्य |  Ajmer Breaking News: कोराना महामारी में सेन्टपॉल स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के जीवन के साथ खिलवाड | 

राष्ट्रीय न्यूज़: राज्य के 18 जिलों में आज तेज बारिश का अनुमान, अब तक 20 की जान गई

Post Views 7

May 31, 2020

आगरा में ताजमहल को नुकसान पहुंचा

उत्तर प्रदेश के लखनऊ, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद समेत 18 जिलों में रविवार को अगले तीन घंटों में आंधी और बारिश की संभावना है। शनिवार को भी राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की घटनाएं हुई थीं। इससे 20 लोगों की जान गई। कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ। आगरा में 124 किमी की रफ्तार से आए बवंडर ने न केवल ताजमहल बल्कि सिकंदरा, एत्माद्दौला, मेहताब बाग समेत कई स्मारकों को काफी नुकसान पहुंचाया।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ और यूपी और बिहार के सीमावर्ती इलाकों में हवा के कम दबाव के चलते मौसम में बदलाव रहेगा। इन दोनों सिस्टम को अरब सागर से लगातार पर्याप्त नमी मिल रही है, जिससे दोनों के कम से कम 48 घंटे तक सक्रिय रहने का अनुमान है। 

राज्य के बृज और मध्य क्षेत्र में मौसम बदला 

मौसम विभाग के अनुसार, इन दो सिस्टम की वजह से उत्तर प्रदेश के बृज और मध्य क्षेत्र में मौसम का मिजाज काफी बिगड़ा हुआ है। इसके कारण बृज क्षेत्र के आगरा-मथुरा से लेकर हाथरस, मैनपुरी, एटा, फिरोजाबाद, औरैया, इटावा, कन्नौज और रुहेलखण्ड के बदायूं, बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर के अलावा हरदोई, सीतापुर, लखनऊ तक में आंधी के अलावा गरज-चमक के साथ बारिश हुई है। बुंदेलखंड के चित्रकूट, महोबा, बांदा, जालौन और हमीरपुर में भी इसके कारण मौसम में बदलाव के संकेत हैं। इसी तरह पूर्वी यूपी के कम से कम 18 जिलों में भी अगले 36 घंटे में आंधी और बारिश के आसार हैं। 

बुंदेलखंड और कानपुर के आसपास आंधी और बारिश और बिजली गिरने से उन्नाव में 7, कन्नौज में 6, बांदा और कानपुर शहर में एक-एक व्यक्ति की जान चली गई। हालांकि, 5 मौतें राज्य के अन्य जिलों में हुई हैं, जिसकी जानकारी फिलहाल राहत आयुक्त की ओर से नहीं दी गई है। उन्होंने इन मौतों की पुष्टि की है। 
बारिश और आंधी से  फिरोजाबाद में 10, आगरा में 3 लोग जख्मी हुए। यहां 10 पशुओं की मौत हो गई है। कानपुर शहर के बिल्हौर में आंधी-बारिश के साथ आधा घंटे तक ओले गिरे, जिससे फसले चौपट हो गईं। सैकड़ों गाड़ियों के शीशे टूट गए और कई लोग घायल भी हुए। घाटमपुर में भी जमकर ओलावृष्टि हुई।  


Latest News

July 9, 2020

गोगामेडी मेला रहेगा स्थगित

Read More

July 9, 2020

अधिकतम व्यक्तियों की करें सैम्पलिंग-कलक्टर राजपुरोहित अजमेर शहर को चार जोन में बांटकर लिए जाएंगे सेम्पल

Read More

July 9, 2020

अब एसिम्पटोमेटिक मरीजों को किया जाएगा होम आइसोलेट शहर को चार जोन में बांटकर बढ़ाए जाएंगे सैम्पल

Read More

July 9, 2020

विद्यालय कार्मिकों की सेवा पुस्तिकाओं का अवलोकन

Read More

July 9, 2020

संक्रमण को देखते हुए आज से व्यापारियों का स्वेच्छिक बंद का निर्णय

Read More

July 9, 2020

दो महिला व 1 पुरुष सहित 3 कोरोना पोजेटिव पाए गए

Read More

July 9, 2020

एबीवीपी राष्ट्र शक्ति व व्यक्तित्व निर्माण की पाठशाला है

Read More

July 9, 2020

अजय शर्मा बने जिला स्तरीय दुग्ध विक्रय केंद्र समिति के सदस्य

Read More

July 9, 2020

भारत विकास परिषद के स्थापना दिवस पर होंगे विभिन्न सेवा कार्य

Read More

July 9, 2020

कोराना महामारी में सेन्टपॉल स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के जीवन के साथ खिलवाड

Read More

© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved