For News (24x7) : 9829070307
RNI NO : RAJBIL/2013/50688
Visitors - 76928588
Horizon Hind facebook Horizon Hind Twitter Horizon Hind Youtube Horizon Hind Instagram Horizon Hind Linkedin
Breaking News
Ajmer Breaking News: ट्रक ने मारी थी मोटरसाइकिल को टक्कर  दो लोगों की   हुई मौत |  Ajmer Breaking News: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विभाग के नवनियुक्त कोऑर्डिनेटर हाजी फहीम अहमद न की दरगाह जियारत |  Ajmer Breaking News: मसूदा और  जवाजा पंचायत समितियों के चुनाव के लिए, मतदान दल हुए रवाना |  Ajmer Breaking News: राजस्थान की सीनियर भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी हारी कोरोना से जंग , |  Ajmer Breaking News: गुरु नानक देव जी की मनाई गई, 551 वीं जयंती |  Ajmer Breaking News: चाचा ने की 10 साल की भतीजी से अश्लील हरकत |  Ajmer Breaking News: सर्व धर्म मैत्री संघ अजमेर द्वारा निकाली गई मास्क ही सुरक्षा है, रैली |  Ajmer Breaking News: मारुति कार के चोर को, पुलिस ने किया गिरफ्तार |  Ajmer Breaking News: शादी समारोह के दौरान, चोरी करने आए , चोर ने किया धारदार हथियार से पिता-पुत्र  पर वार |  Ajmer Breaking News: मीट की दुकान पर बेचे जा रहे थे गैर कानूनी तरीके से जंगली खरगोश व बटेर | 

अजमेर न्यूज़: हर घर संदेश, मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं की थीम पर हो रहे कार्यक्रम

Post Views 146

October 23, 2020

'मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं'

अजमेर, 23 अक्टूबर। जिले में कोरोना के विरूद्ध प्रभावी जागरूकता जनआंदोलन के अन्तर्गत जिले भर में हर घर संदेश, मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं की थीम पर गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।



 जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि सरकार प्रत्येक नागरिक स्वस्थ तथा दीर्घायु रखने के लिए संकल्पबद्ध है। वर्तमान में कोरोना महामारी के समय में प्रत्येक नागरिक को जागरूक करके इससे बचने के लिए जागरूकता जनआंदोलन चलाया जा रहा है। इसमें प्रत्येक घर परिवार के समस्त सदस्यों तक यह संदेश पहंचाया जा रहा है कि मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं। इसी थीम को आधार मानकर सम्पूर्ण जिले में प्रत्येक स्तर पर गतिविधियों एवं कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। नगर परिषद ब्यावर के द्वारा सुंदर एवं आकर्षक, ज्ञानवर्धक, रोड पेंटिग कार्मिकों के द्वारा बनाकर, मास्क नहीं तो प्रवेश नही का संदेश दिया जा रहा है।



उन्होंने बताया कि ब्यावर उपखण्ड अधिकारी श्वेता चौहान तथा जागरूकता कार्यक्रम प्रभारी शलभ टण्डन द्वारा नवाचारों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत शुक्रवार को नगर परिषद के वार्डो में हर घर संदेश, मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं की थीम पर रोड पेंटिग की गई। वार्ड संख्या 40, 41 एवं 42 में जनआन्दोलन सहभागियों के दलों द्वारा मुख्य स्थानों पर रोड़ पेंटिग के माध्यम से जागरूकता पैदा की गई।



जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत नगर परिषद के वार्ड संख्या 41 एवं 42 के अजगर बाबा थान चौराया, सेंदड़ा रोड के पास तथा वार्ड संख्या 40 में शास्त्री नगर ब्यावर में गतिविधियों का आयोजन किया गया। कोविड-19 महामारी की इस विकट घड़ी में छोटी सी लापरवाही हमें एवं हमारे परिवार को मुश्किल में डाल सकती है। इसके लिए जरूरी है, त्यौहारों के मौसम में, भीड़भाड़ के क्षेत्रों में बगैर मास्क घर से बाहर ना निकले। अभी लॉकडाउन खत्म हुआ है, कोरोना नहीं।



उन्होंने बताया कि जागरूकता आंदोलन के प्रभारी शलभ टंडन के प्रयासों से मास्क बैंक में स्वर्ण गंगा ज्वेलर्स के कृष्णकांत सिंघल एवं मनीष रांका ने 2 हजार मास्क उपखंड स्तरीय मास्क बैंक में जरूरतमंद एवं गरीब जनता को मास्क वितरित करने के लिए जमा कराए। ब्यावर में अब तक 16 हजार 850 मास्क जमा हो चुके हैं। इनमें से लगभग 14 हजार मास्क का वितरण जरूरतमंद एवं गरीब जनता को हो चुका है।


© Copyright Horizonhind 2020. All rights reserved